कोरोना वायरस से जहां पूरी दुनिया परेशान है और दुनिया के अधिकांश देशों में यह वायरस मौत का तांडव मचा रहा है। वही अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन को दिए जाने वाले अनुदान का भुगतान रोकने के आदेश दिए हैं, उन्होंने आरोप लगाया कि यह संगठन कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने में अपनी बुनियादी जिम्मेदारियां निभा पाने में नाकाम रहा है।

अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन में कोरोना के महामारी बन जाने के बाद डब्लूएचओ ने इसके दूसरे देशों में प्रसार को छुपाया, उन्होंने कहा कि इस संस्था को जिम्मेदार ठहराने की जरूरत है , अमरीकी राष्ट्रपति ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काम करने वाली इस संस्था पर चीन को लेकर भेदभाव करने का भी आरोप लगाया।

ट्रंप राष्ट्रपति कार्यालय ह्वाइट हाउस में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे, उन्होंने कहा, '' मैंने अपने प्रशासन को फंडिंग रोकने के आदेश दिए हैं, आपको बता दे अमरीका संयुक्त राष्ट्र की इस संस्था को सबसे बड़ा दानदाता है। उनसे पिछले साल डब्लूएचओ को 40 करोड़ डॉलर का अनुदान दिया था।

आपको बता दे अभी अमरीका दुनिया के उन देशों में शामिल है, जो कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हैं. वहां इस समय करीब 6 लाख लाख लोग इससे संक्रमित हैं. वहीं 25 हजार 239 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है।


Related News