अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन की तैयारी शुरू कर दी गई है। भूमि पूजन से पहले तीन दिनों तक चलने वाले अनुष्ठान भी शुरू हो गए हैं। इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। 5 अगस्त की दोपहर में, पीएम मोदी भूमिपूजन में शामिल होने के लिए जाएंगे। इकबाल अंसारी, जो अयोध्या मामले में शामिल थे, को भूमि पूजन के लिए आमंत्रित किया गया है। इन सबके बीच सबसे खास बात यह है कि इस निमंत्रण पत्र में लिखा है, 'आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में हिस्सा लेंगे।'

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास द्वारा भेजे गए इस निमंत्रण पत्र में लिखा है कि 'श्री राम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया जाएगा। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में भाग लेंगे। राम मंदिर का भूमिपूजन बुधवार, 5 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे होने जा रहा है।

चयनित लोगों को इस कार्यक्रम के दौरान शामिल होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है। हाल ही में निमंत्रण प्राप्त करने के बाद, इकबाल अंसारी ने कहा, 'मैं निश्चित रूप से कार्यक्रम में जाऊंगा।' इसके अलावा, उन्होंने कहा, 'हमें भगवान राम की इच्छा से निमंत्रण मिला है। अयोध्या में गंगा-जमुना तहज़ीब बरकरार है। मैं हमेशा मठों में रहा हूं। अगर मुझे कार्ड मिल जाए तो मैं जरूर जाऊंगा '। इकबाल अंसारी पीएम मोदी को राम चरित मानस और राम नाम गिफ्ट करने वाले हैं। अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन में केवल दो दिन बचे हैं। इसी क्रम में अयोध्या में जबरदस्त तैयारियां की जा रही हैं। यहां की गलियों और इमारतों को सजाया जा रहा है। सजावट पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है। भूमिपूजन का पवित्र दिन करीब आने वाला है और यह दिन लंबे संघर्ष के बाद आने वाला है।

Related News