इंटरनेट डेस्क। कुछ दिन पहले हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी समीर अहमद भट्ट उर्फ समीर टाइगर को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के मुठभेड़ में भारतीय सेना प्रमुख रोहित शुक्ला ने मार गिराया था। समीर टाइगर जो कि हिजबुल मुजाहिदीन के सबसे खतरनाक आतंकवादियों में से एक था, ने मुठभेड़ से एक दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में रोहित शुक्ल को चुनौती दी थी।

इस वीडियो में भट्ट ने कहा था कि 'शुक्ला से कहना कि सिर्फ इसलिए कि शेर शिकार करना बंद कर दिया है, कुत्तों को लगता है कि पूरा जंगल उनका है, अगर शुक्ला में हिम्मत है मेरे सामने आये।

हालाँकि इस वीडियो के वायरल होने के अगले ही दिन हुई मुठभेड़ में मेजर शुक्ला ने समीर टाइगर को मार गिराया। यह ऑपरेशन सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर के विशेष संचालन समूह द्वारा संक्युत किया था था जिसका नेतृत्व मेजर शुक्ला ने किया था। मेजर शुक्ला महीनों से समीर टाइगर के ठिकाने को खोजने के लिए काम कर रहे थे और जैसे ही उन्हें मौका मिला, उन्होंने उसे मार डाला।

हालाँकि इस हमले में मेजर शुक्ला भी बुरी तरह से घायल हो गए थे लेकिन मुठभेड़ के नतीजे से यह साबित हो गया कि समीर नहीं बल्कि मेजर शुक्ला असली टाइगर है। हालाँकि यह पहला मौका नहीं है जब मेजर शुक्ला ने किसी आतंकवादी को मार गिराया था। बल्कि उन्होंने जम्मू कश्मीर में समीर जैसे कई आतंकवादियों को मारा है। राजपुताना रिजलस से संबंधित मेजर शुक्ला भारतीय सेना के आतंकवादियों के खिलाफ किये गए लगभग 40 ऑपरेशन्स का हिस्सा रह चुके है। उनके योगदान के लिए उन्हें 27 मार्च 2018 को शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया।

Related News