भारतीय सेना ने भारत की सीमा में घुसपैठ कर रहे दो पाकिस्तानी आतंकियों को धर पकड़ा है। ये आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े हैं। ये पाकिस्तानी आतंकी है। इनके बारे में सेना की चिनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने जानकारी दी है। ये कश्मीर में अशांति फ़ैलाने के उद्देश्य से घुसपैठ करना चाहते थे। लेफ्टिनेंट जनरल ने बताया है कि 21 अगस्त को हमने दो पाकिस्तान नागरिकों को दबोचा है, जो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। इन दोनों आतंकियों ने ये भी कबूल लिया है कि ये आतंकी गिरोह से ताल्लुक रखते हैं।

इन आतंकियों के नाम खलील अहमद और मोजाम खोकर हैं। पूछताछ में लश्कर के आतंकियों ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कश्मीर में अशांति फैलाने और हमले करने की योजना बना रहे हैं।

इसका एक वीडियो भी जारी किया गया है और इस वीडियो में एक आतंकी चाय पीता दिख रहा है, उससे सेना ने पूछा कि चाय कैसे लगी। इस सवाल के जवाब में पकड़ा गया आतंकी मोहम्मद अजीम कहता है.. बहुत अच्छी।

जिस तरह भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पाक सेना ने गिरफ्तार कर लिया था और उनसे चाय को लेकर पूछा था, उसी का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने पाक की सरजमीं से आए आतंकियों से यह सवाल पूछा। "लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों ने बताया कि कश्मीर में हर रात आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश करते हैं। कश्मीर में नहीं जम्मू में भी घुसपैठ करने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही पठानकोट, गुजरात और गुजरात में भी कोशिश चलती है लेकिन आतंकियों की एक भी कोशिश नाकामयाब रही है।

Related News