दोस्तों, अभी कुछ ही दिनों पहले अलकायदा कमांडर जाकिर मूसा अपने साथियों सहित अमृतसर में देखा गया था। 8 जुलाई 2016 को बुरहान वानी की मौत के बाद से ही जाकिर मूसा ने आतंकी ग्रुप का नेतृत्व संभाला है।

बता दें कि भारत की सुरक्षा एजेंसियों आईबी, सीआईडी और आर्मी इंटेलिजेंस ने इनपुट जारी किया है। इनपुट के मुताबिक, आतंकी जाकिर मूसा सिख भेष बनाकर पंजाब में छुपा हो सकता है। खबरों के अनुसार, जाकिर अपने 7 साथियों के साथ पंजाब में घुसा है। विशेषकर फिरोजपुर और बठिंडा में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। इसके साथ ही आर्मी भी अलर्ट पर है।

खुफिया एजेंसियों को संदेह है कि आतंकी जाकिर मूसा दाढ़ी बढ़ाकर तथा पगड़ी पहनकर आम जनता के बीच घूम रहा है। बठिंडा रेलवे स्टेशन पर भी कड़ी जांच-पड़ताल की जा रही है। इसके अलावा राजस्थान से लगी सीमा को सील कर दिया गया है तथा नाकेबंदी के अलावा चेकिंग भी की जा रही है।

बता दें कि मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा के अमृतसर में होने के सूचना के कुछ ही दिनों बाद 18 नवंबर 2018 को निरंकारी मिशन पर ग्रेनेड हमला हुआ था, जिसमें 3 लोग मारे गए थे तथा 12 लोग घायल हो गए थे।

गौरतलब है कि जाकिर मूसा का असली नाम रशीद भट है। मोस्ट वांटेड मूसा साल 2013 में आतंकी बनने से पहले चंडीगढ़ कॉलेज में इंजीनियरिंग का छात्र था। बताया जाता है कि पहले वह बहुत मौज-मस्ती करने वाला युवक था।

Related News