भारत में कई ऐसे व्यक्ति रहे हैं जो बैंकों या कंपनियों का करोड़ों का पैसा लेकर विदेशों में भाग गए। इनमे से कुछ लोग पकड़ में आ चुके तो कुछ अभी भी ऐशों आराम की जिंदगी जी रहे हैं।

5. संजय भंडारी

यह रक्षा मंत्रालय के बड़े-बड़े सौदे बिचौलियों में भी काफी अहम भूमिका निभाते थे इनको रॉबर्ट वाड्रा का काफी ज्यादा करीबी माना जाता है। इनके पास करोड़ों का पैसा था और साल 2016 में इनके घर छापा पड़ा तो ये ब्रिटेन में चले गए।

4. विक्रम कोठारी



रोटोमैक पेन के प्रमोटर विक्रम कोठारी पर भी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को 800 करोड़ रुपये का चूना लगा कर भारत छोड़ के विदेश में भाग गए और इसके बाद खुद को जानबुज कर दिवालिया घोषित कर दिया ताकि इन पर कोई इल्जाम ना लगा सके।

3. ललित मोदी



ललित मोदी के बारे में हम सभी जानते हैं। आईपीएल के पूर्व कमिश्नर पर साल 2009 में वित्तीय रुप से गड़बड़ी करने का आरोप लगा था। इसके बाद इन्होंने भी भारत छोड़ ब्रिटेन में शरण ले ली।

नागरिकता संशोधन एक्ट के बाद जब ये फैसला लेंगे मोदी सरकार तब होगा और बड़ा बबाल

2. नीरव मोदी



अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक से दो अरब डॉलर के कर्ज के मामले में धोखाधड़ी का आरोप है। लेकिन इन्हे अब पकड़ा जा चूका है।

नागरिकता संशोधन कानून पर सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को भेजा नोटिस, अब क्या करेंगे अमित शाह

1. विजय माल्या



बता दें बीयर बैरन और किंगफिशर एयरलाइंस के मालिक विजय माल्या भारत से भाग कर मार्च 2016 से लंदन में रह रहे हैं। इन पर कई केंद्रीय बैंकों का लगभग 9,000 करोड़ रुपये गबन करने का आरोप है।

Related News