नई दिल्ली: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। लगातार बढ़ रहे मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटों में 78,512 नए मामले दर्ज किए गए हैं और इस तरह कुल मामलों की संख्या 36 लाख को पार कर गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना से 971 लोगों की मौत हुई है। देश में कोरोना से अब तक 64,469 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

पिछले कुछ दिनों में, कोरोना के 75 हजार से अधिक नए मामले रोजाना आ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच जेईई मेन की परीक्षा आज से शुरू हो रही है। परीक्षा को लेकर बहुत विवाद हुआ है, लेकिन सरकार ने इस पर वापस जाने से इनकार कर दिया। अदालत ने परीक्षा आयोजित करने की भी अनुमति दी। परीक्षा के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है। सामाजिक दूरियों का ध्यान रखा जाएगा। कुछ राज्यों ने छात्रों के लिए मुफ्त यात्रा की सुविधा प्रदान की है।

देश को अनलॉक करने का दौर आज से शुरू हो रहा है। इसमें कुछ ढील दी गई है। लेकिन अधिकांश छूट 7 सितंबर को या उसके बाद शुरू होगी। मेट्रो 7 सितंबर से शुरू की जाएगी। क्या व्यवस्था होगी, इस पर आज बैठक होगी। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए गाजियाबाद में धारा 144 की अवधि बढ़ा दी गई है। अब 30 सितंबर तक भीड़ इकट्ठा करने की मनाही होगी।

Related News