कोरोना वायरस से जिस तरह दुनिया परेशान है इसके सामने इस महामारी की लड़ाई में भारत सरकार द्वारा लिए फैसलों की तारीफ पूरी दुनिया में हो रही है, इस जानलेवा वायरस को नियंत्रित करने में पीएम मोदी को दुनिया का सबसे प्रभावशाली नेता माना गया है, अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कन्सल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के मुताबिक, पीएम मोदी कोरोना से जंग के दौरान दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं।

अमेरिका में 1 जनवरी से 14 अप्रैल तक किए गए एक सर्वे में पीएम मोदी 68 प्वॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर रहे हैं, साल की शुरुआत में पीएम मोदी 62 प्वॉइंट्स के साथ पीछे थे। इस लिस्ट में अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे काफी पीछे हैं, लिस्ट में ट्रंप माइनस 3 प्वॉइंट के साथ आठवें स्थान पर हैं, जबकि शिजों आबे लिस्ट में माइनस 33 प्वॉइंट के साथ दसवें पायदान पर हैं।

करीब साढ़े चार महीनों तक अमेरिका में हुए इस सर्वे में लोगों से पूछा गया कि कोरोना की रोकथाम को लेकर वे कौन से देश या उसके नेता को सबसे प्रभावशाली मानते हैं,इसके बाद लोगों को जवाब के आधार पर दुनियाभर के दिग्गज नेताओं को प्वॉइंट्स दिए गए, जिसमें पीएम मोदी बाजी मार गए।

Related News