नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 1984 के सिख दंगों पर सैम पित्रोदा ने जो कुछ भी कहा, वो बिल्कुल गलत है। सैम पित्रोदा को ऐसा नहीं करना चाहिए। इसलिए लिए उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए। चुनावी सभा में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैंने उन्हें फोन किया था और कहा था कि उन्होंने जो कुछ बोला है, वो सरासर गलत है। उन्हें ऐसा बोलने पर शर्म आनी चाहिए और सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए।


आपको बता दें कि फतेहगढ़ साहिब से कांग्रेस के अमर सिंह चुनाव लड़ रहे है। यहां आम चुनाव के आखिरी चरण में मतदान होना है। जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पांच साल पहले मोदी प्रधानमंत्री बने। तीन चार बड़े वादे किए, लेकिन एक भी वादे को पूरा नहीं किया।


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने बेरोजगारी मिटाने का वादा किया था, लेकिन रोजगार वालों को भी बेरोजगार बना दिया। 56 इंच के सीने वाला कहता था कि सभी के खाते में 15 लाख आएंगे, लेकिन यह वादा भी पूरा नहीं हुआ।

राहुल ने कहा कि न्याय योजना गरीबों के लिए बहुत उपयोगी होगी। इसके तहत हर वर्ष गरीबों के खाते में 72 हजार रुपये आएंगे। नोटबंदी के बाद मोदी ने गरीबों व छोटे व्यापारियों की जेब से पैसा निकाला और उद्योगपतियों की जेब में डाल दिया, इससे भारत की अर्थव्यवस्था पूरी तरह नष्ट हो गई। बेरोजगारी पैदा हो गई। 22 लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी हैं। 10 लाख युवाओं को पंचायतों में रोजगार मिलेगा, लेकिन पंचायत व्यवस्था को तो चौपट करके रख दिया गया है।
चुनाव प्रचार के दौरान बाल-बाल बचे सनी देओल, गाड़ी का टायर फटा

रतलाम में पीएम मोदी ने कांग्रेस और विपक्ष पर बोला जमकर हमला, कहा कि...

Related News