इमरान खान को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में हटाए जाने के एक दिन बाद, उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थकों ने देश की सेना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू करने के लिए सड़कों पर उतरकर उन्हें "खान के जनादेश को चुराने" के लिए चोर कहा।

पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव के इमरान खान के पक्ष में नहीं जाने के बाद, उनके समर्थकों ने देश के कई हिस्सों जैसे इस्लामाबाद, कराची, पेशावर, मलकंद, मुल्तान खानेवाल, खैबर, झांग और क्वेटा में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। .

पीटीआई समर्थकों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शनों में विपक्ष और पाकिस्तानी सेना के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया जा रहा था, जिनमें से सबसे उल्लेखनीय नारा था "चौकीदार चोर है।"

पंजाब प्रांत में पीटीआई नेता शेख राशिद अहमद द्वारा संबोधित रैली में ताज से "चौकीदार चोर है" का नारा सुना गया, जो कथित तौर पर पाकिस्तानी सेना का विरोध कर रहे थे और उन्हें चोर कह रहे थे।


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान में प्रदर्शनकारी देश की सेना को "चौकीदार" बता रहे थे और उन्हें चोर कह रहे थे जिन्होंने "इमरान खान का जनादेश चुरा लिया"। एक वीडियो क्लिप के मुताबिक शेख राशिद प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तानी सेना के खिलाफ नारे लगाने से रोकने की कोशिश कर रहे थे.

अहमद को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "नारे मत लगाओ ... हम शांति से लड़ेंगे।" नेशनल असेंबली के फैसले की घोषणा के तुरंत बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे, जिसने इमरान खान को पीएम पद से हटा दिया था।

पाकिस्तान की संसद ने इमरान खान के भाग्य का फैसला करने के लिए देर रात अविश्वास मत लिया, जिन्हे सत्र के बाद प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था। हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विपक्षी नेता शहबाज शरीफ के पाकिस्तान के अगले पीएम बनने की उम्मीद है।

शहबाज शरीफ, जो पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ के भाई हैं, ने 10 अप्रैल को पीएम उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था, और पाकिस्तान की संसद यह तय करने के लिए तैयार है कि अगले सत्र के लिए सोमवार, 11 अप्रैल को कौन शीर्ष पद ग्रहण करेगा।

Related News