जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद पाकिस्तान को समझ नहीं आ रहा है कि क्या किया जाए। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री लगातार भारत सरकार को कोस रहे हैं। वे चाहते हैं कि दुनिया के दूसरे देशों से उन्हें इंटरनेशनली सपोर्ट मिले लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है। लेकिन अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की चेतावनी देकर अंतरराष्ट्रीय समुदाय को ब्लैकमेल करना चाहते हैं। इसी कड़ी में इमरान खान ने एक बड़ा बयान दिया है और कहा कि दो परमाणु सम्पन्न देश आमने सामने हैं और अब कुछ भी हो सकता है।

‘भारत से बात करने का अब कोई मतलब नहीं’

इमरान ने अंग्रेजी अखबार ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में कहा है कि अब भारत से बात करने का कोई मतलब नहीं है क्योकिं भारत ने कई बार पाकिस्तान की शांति वार्ता को ठुकरा दिया है। उन्होंने कहा कि जब 2 परमाणु सम्पन्न देश आँखों में आँखे डाल कर खड़े हों तो कुछ भी हो सकता है । इमरान ने कहा, ‘यह दुनिया के लिए चिंता का विषय होना चाहिए।’

पाकिस्तान की सरकार कश्मीर के मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय समर्थन न मिलने से बौखलाई हुई है। इसलिए वहां के मंत्री ही युद्ध की धमकी दे रहे हैं और सेना भी कई फर्जी खबरें फैला रही है। लेकिन इनका भी पाकिस्तान को कोई फायदा नहीं मिला है।

Related News