अमेरिका ने दावा किया है कि उन्होंने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) का सरगना अबु बकर अल बगदादी को मार गिराया है और इसकी जानकारी डोनाल्ड ट्रम्प ने दी। कहा जा रहा है कि अमेरिकी ऑपरेशन में बगदादी की 2 बीवियां, 3 बच्चे मारे गए हैं। अब US मिलिटरी ने एक विडियो जारी किया है कि उन्होंने बगदादी को कैसे मारा और वो कहाँ छुपा हुआ था। ये पूरा वीडियो तो नहीं है लेकिन उस से जुड़े फुटेज हैं। अमेरिकी सेना का कहना है कि उन्हें ISIS की तरफ से जवाबी हमले का अंदेशा है।

बगदादी बारिशा’ नाम के गांव में छुपा था और अमेरिका ने सीक्रेट ऑपरेशन के जरिए उसे मार गिराया। फुटेज देखकर लगता है, मई 2011 में जिस तरह अमेरिका ने ऐबटाबाद में ओसामा बिन लादेन को मारने का ऑपरेशन किया उसी तरह इस खुखार आतंकवादी को भी अमेरिका ने सीक्रेट ऑपरेशन के जरिए मार गिराया। इस वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि इतने धमाके होने के बाद उसका शरीर नहीं मिल सकता है।


तीन वीडियो किए जारी
अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय ‘पेंटागन’ ने 30 अक्टूबर की रात ये विडियो पब्लिक किया। इसमें कुल तीन वीडियो शामिल है। ये शॉट्स ऊपर से लिए गए हैं।

क्या है वीडियोज में
पहले वीडियो में छह-सात अमेरिकी कमांडोज ज़मीन पर दौड़ते दिखते हैं। उनके साथ एक डॉग भी है और वहां आस पास कई धमाके हो रहे हैं। दूसरे वीडियो में अमेरिकी कमांडोज एक कम्पाउंड की तरफ बढ़ते दिखाई देते हैं। तीसरे वीडियो में आसमान से बम गिरता दिखाई देता है, जहाँ बम गिरता है वहां धुआं और धमाका होता है।


मरने के बाद लाश का क्या हुआ
मरने के बाद बगदादी का शरीर dna टेस्ट के लिए भेजा गया और उसकी बॉडी पूरी तरह से श्रृत-विश्रत हो गई थी। dna रिपोर्ट्स पॉजिटिव आई और ये साबित हो गया कि मरने वाला बगदादी ही था।