हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सूचित किया है कि ग्राम सचिवा के पद पर चयन के लिए लिखित परीक्षा 25, 26 और 27 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाएगी। सुबह का सत्र सुबह 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा और शाम का सत्र दोपहर 3 से 4.30 बजे तक होगा। आयोग ने अधिसूचना में उल्लेख किया है जिसे उसने अपनी वेबसाइट hssc.gov.in पर जारी किया है।

एचएसएससी ने कहा कि परीक्षा को ऑप्टिकल मार्क्स रिकग्निशन शीट या ओएमआर शीट पर ऑफलाइन आयोजित किया जाएगा। परीक्षा में कुल 90 अंक होंगे और इसमें 90 प्रश्न होंगे जिसमें 75% वेटेज सामान्य जागरूकता, तर्क, गणित, विज्ञान, कंप्यूटर, अंग्रेजी, हिंदी और अन्य संबंधित विषयों के लिए होंगे। बाकी वेटेज इतिहास, करंट अफेयर्स, साहित्य, भूगोल, नागरिक शास्त्र, पर्यावरण आदि से संबंधित प्रश्नों पर होंगे। हरियाणा का।

इसके अलावा, इन पदों पर चयन के लिए सामाजिक-आर्थिक मानदंड और अनुभव पर विचार किया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से, HSSC ग्राम सचिवा के 697 पदों को भरेगा। नौकरी के लिए निर्धारित न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता स्नातक है। 17 से 42 वर्ष की आयु के उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

Related News