भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजनीतिक सफर बेहद ही दिलचस्प रहा है। आज हम आपको पीएम मोदी के जीवन से जुड़े ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल मोदी ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि जब वह श्मशान में मौजूद थे, तब उन्हें गुजरात का मुख्यमंत्री पद संभालने की जिम्मेदारी मिली थी।

साल 2001 में माधवराव सिंधिया का जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, उसमें कुछ पत्रकारों की भी मौत हुई थी। उस दुर्घटना में एक जर्नलिस्ट का भी निधन हो गया था जो कि पीएम मोदी के बेहद करीब थे। इसलिए नरेंद्र मोदी ने उस पत्रकार के अंतिम संस्कार के वक्त श्मशान घाट में मौजूद थे। तब मोदी को अटल बिहारी वाजपेयी ने उन्हें फोन किया और शाम को मिलने के लिए बुलाया।

नरेंद्र मोदी का कहना है कि जब वह शाम को वाजपेयी जी से मिले तो उन्हें देख कर अटल बिहारी वाजपेयी मुस्कुराए और कहा कि गुजराती खाना का के तुम मोटे हो चूके हो, इसलिए दिल्ली खाली करो और यहां से चले जाओ। ये बात सुनते ही मोदी जी घबरा गए। तब अटल जी ने कहा कि तुम्हे गुजरात जा कर अब वहां से चुनाव लड़ना है और जिम्मेदारी संभालनी है।

यह एक इतिहास है कि नरेंद्र मोदी पहली बार विधानसभा चुनाव लड़े और मुख्यमंत्री तथा पहली बार लोकसभा चुनाव लड़े तो प्रधानमंत्री बन गए। इतना ही नहीं साल 2019 में भी मोदी दोबारा बहुमत के साथ जीते और दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने।

Related News