दोस्तों, आपको याद दिला दें कि 28-29 सितंबर, 2016 की रात भारतीय सेना के जाबांज सैनिकों ने पीओके में घुसकर आतंकियों को मार गिराया था। सर्जिकल स्ट्राइक के नाम से मशहूर इंडियन आर्मी की इस कार्रवाई की जानकारी घटना के अगले दिन सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी।

बता दें कि भारतीय सेना की 30 कमांडो टीम ने मिलकर सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। इसी कमांडो टीम में शामिल लांस नायक संदीप सिंह आतंकियों से हुए एक मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं।

दोस्तों, आपको बता दें कि 24 सितंबर के दिन जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में सीमा के पास सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में हुए एनकाउंटर के दौरान संदीप सिंह शहीद हो गए। हांलाकि इस एनकाउंटर में सेना ने तीन आतंकवादियों को मार दिया।

एनकाउंटर के दौरान आतंकवादियों ने उपर से ही सेना पर गोली चलानी शुरू कर दी। इसके बाद सिर में लगी एक गोली से संदीप सिंह शहीद हो गए। घायल संदीप को आर्मी के रिसर्च एंड रेफरल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई।

गौरतलब है कि संदीप सिंह उधमपुर में पैरा स्पेशल फोर्स की चौथी बटैलियन में पोस्टेड थे। 2007 में वह सेना में भर्ती हुए थे। पंजाब के गुरदासपुर के कोटा खुर्द गांव में जन्मे संदीप सिंह के परिवार में पत्नी और एक पांच साल का बेटा भी है। 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे हो जाएंगे। सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर 29 सितंबर को कॉलेजों में जश्न मनाने का भी आदेश दिया है। सर्जिकल स्ट्राइक दिवस के ठीक 4 दिन पहले ही इसका एक हीरो शहीद हो गया।

Related News