पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। भाजपा ने बिहार चुनाव में 30 वरिष्ठ नेताओं के लिए प्रचार करने की रणनीति बनाई है। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और बिहार के बड़े भाजपा नेताओं सहित कई केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल हैं। स्टार प्रचारकों की सूची में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल है। किसी अन्य भाजपा शासित राज्य के मुख्यमंत्रियों का नाम बिहार चुनाव के स्टार प्रचारकों की सूची में नहीं रखा गया है। सूची में कोई और नाम नहीं है। बिहार चुनाव की घोषणा के बाद, दक्षिण भारत के युवा नेता रतन सूर्या को भी बिहार में भाजपा में लाया गया, लेकिन स्टार प्रचारकों में सूर्या का नाम शामिल नहीं है।

बिहार भाजपा ने आज दोपहर विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इसमें कहा गया है कि 30 वरिष्ठ भाजपा वरिष्ठ नेता बिहार में राजग उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करेंगे ताकि जीत सुनिश्चित की जा सके। स्टार प्रचारकों की इस सूची में पीएम मोदी का नाम सबसे ऊपर है, तो राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और तत्कालीन गृह मंत्री अमित शाह का नाम लिया गया है। बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुशील कुमार मोदी और पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव का नाम भी स्टार प्रचारकों में लिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, अमित शाह, देवेंद्र फड़नवीस, राधा मोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, स्मृति ईरानी, ​​अश्वनी चौबे, नित्यानंद राय, आर.के. सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, योगी आदित्यनाथ, रघुबर दास, मनोज तिवारी, बाबालाल मरांडी, नंदकिशोर यादव, मंगल पांडे, राम कृपाल यादव, सुशील सिंह, चौधरी पासवान, संजय पासवान, जनक चमार, सम्राट चौधरी, विवेक ठाकुर और निवेदिता सिंह और निवेदिता सिंह यह सूची।

Related News