नई दिल्ली: हाथरस गैंगरेप को लेकर अब कार्रवाई तेज हो गई है। सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मामले की सुनवाई की, जिसमें पीड़ित परिवार ने अपनी पीड़ा अदालत के सामने रखी। दूसरी ओर, सीबीआई टीम की कार्रवाई आज से हाथरस के उस गाँव में शुरू होगी। सीबीआई की जांच टीम आज घटना स्थल का निरीक्षण कर सकती है, जहां से साक्ष्य जुटाने का प्रयास किया जाएगा।

सीबीआई ने हाथरस गैंग रेप की जांच अपने हाथ में ले ली है। मामले से संबंधित दस्तावेज स्थानीय पुलिस स्टेशन से एकत्र किए गए हैं, जबकि मंगलवार को सीबीआई टीम मौके पर जा सकती है। आपको बता दें कि राज्य की योगी सरकार द्वारा गठित एसआईटी की जांच भी इस मामले में चल रही है, जिसे दस दिनों का विस्तार मिला था। सोमवार को हाईकोर्ट में हाथरस कांड की सुनवाई हुई। इस दौरान, पीड़ित परिवार ने अदालत के सामने अपना बयान दर्ज किया, जिसमें आरोप लगाया गया कि स्थानीय प्रशासन ने उनकी सहमति के बिना पीड़ित का अंतिम संस्कार किया। पीड़ित परिवार की वकील सीमा कुशवाहा के अनुसार, अदालत ने सरकार के प्रतिनिधियों से कठिन सवाल पूछे, जिनके दौरान उनका कोई जवाब नहीं था।

उच्च न्यायालय को जल्दबाजी में दाह संस्कार, दाह संस्कार के तरीके और परिवार से अनुमति नहीं लेने के लिए फटकार लगाई गई थी। अब परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों पर बहस 2 नवंबर से शुरू होगी। दूसरी ओर, इस मुद्दे पर शीर्ष अदालत में 15 अक्टूबर को सुनवाई होनी है, जिसमें यूपी सरकार द्वारा परिवार की सुरक्षा के बारे में जानकारी दी जाएगी।

Related News