भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच हार्दिक पटेल ने व्हाट्सएप पर अपनी डिस्प्ले फोटो बदल दी है जिसमे उन्होंने भगवा शॉल पहन रखी है।

हाल ही में पाटीदार नेता ने अपने व्हाट्सएप और टेलीग्राम बायो से कांग्रेस का जिक्र हटा दिया था। पटेल ने हालांकि कहा कि उनके कांग्रेस छोड़ने या भाजपा में शामिल होने का कोई सवाल ही नहीं है।

यह घटनाक्रम गुजरात कांग्रेस के कामकाज पर नाखुशी जताने के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें दावा किया गया था कि उन्हें राज्य इकाई में दरकिनार कर दिया गया था और नेतृत्व उनके कौशल का उपयोग करने को तैयार नहीं है।

दिलचस्प बात यह है कि हार्दिक ने 2015 के दंगों और आगजनी मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनकी सजा पर रोक लगाने के एक दिन बाद चुनाव लड़ने का संकेत देने के एक दिन बाद अपनी नाराजगी व्यक्त की।

हार्दिक, जो राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं, ने भी हाल ही में भगवा पार्टी के "अच्छे, मजबूत आधार" और निर्णय लेने की क्षमता की सराहना करते हुए भाजपा की प्रशंसा की है।

उन्होंने ओबीसी श्रेणी के तहत आरक्षण की मांग करते हुए 2015 में गुजरात में पाटीदार समुदाय के अभियान का नेतृत्व किया था। चार साल बाद, पटेल 2019 में कांग्रेस में शामिल हो गए। हार्दिक आगामी 2022 गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

Related News