गुजरात के मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता विजय रूपानी ने आज अचानक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर सबको चौंका दिया। पर आज वह गुजरात के राज्यपाल से मिलने पहुंचे और उसके बाद उनके इस्तीफे की खबर सामने आए आपको बता दें कि अगले साल की शुरुआत में ही गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने हैं और उससे पहले विजय रुपाणी का इस्तीफा इस तरह से आना सभी के लिए चौंकाने वाली खबर है।

शनिवार की दोपहर में विजय रुपाणी गुजरात के राज्यपाल से मिलने पहुंचे और उसके बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब आपको बता दें कि पिछले लंबे समय से गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां के मुख्यमंत्री होते थे लेकिन जब वह दिल्ली में केंद्र की सत्ता संभालने लगे तो उसके बाद आनंदीबेन पटेल और उसके बाद विजय रुपाणी राज्य की सरकार संभाल रहे

आपको बता दें कि कई मौके ऐसे आए जब विजय रुपाणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी में ही विरोध लिखा था और कई सवाल भी खड़े हुए थे लेकिन अभी पिछले कुछ समय से लगातार शांति दिखाई दे रही थी और उसके बाद एकदम से उनका स्टिक से आ जाना कई लोगों के लिए चौंकाने वाला है।

राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा और किन कारणों के चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है अभी तक इस मामले को लेकर कोई भी जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है।

Related News