गुजरात में चुनाव आयोग के अधिकारियों की एक टीम ने आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों का जायजा लिया। चुनाव आयोग की नौ सदस्यीय टीम शुक्रवार से अहमदाबाद के तीन दिवसीय दौरे पर थी। गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी पी भारती के साथ आयोग की टीम ने 17 और 18 सितंबर को जिला चुनाव अधिकारियों, जिला पुलिस अधीक्षकों और पुलिस आयुक्तों के साथ चुनावी तैयारियों की समीक्षा बैठक की।

अधिकारियों ने महत्वपूर्ण मुद्दों पर फीडबैक लिया
चुनाव आयोग के अधिकारियों ने नोडल अधिकारियों सहित कानून व्यवस्था का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने वाली विभिन्न एजेंसियों के प्रतिनिधियों के साथ विस्तृत चर्चा की। इस दौरान अधिकारियों ने आगामी चुनावों के सुचारू संचालन के लिए सभी महत्वपूर्ण मुद्दों के संबंध में फीडबैक भी लिया। गृह, स्कूल शिक्षा, बिजली, दूरसंचार, सड़क और परिवहन, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, उत्पाद शुल्क और राजस्व सहित राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के सचिवों के साथ भी बैठक की।

दिसंबर तक हो सकते हैं चुनाव
गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 23 फरवरी, 2023 को समाप्त होगा। चुनाव आयोग इस अवधि के छह महीने के भीतर कभी भी चुनाव करा सकता है। माना जा रहा है कि चुनाव इसी साल के अंत में दिसंबर तक हो सकते हैं।आगामी चुनावों के सुचारू संचालन के लिए मिले फीडबैक पर चर्चा करने के लिए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक के साथ बैठक भी की।

Related News