नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि कोरोना के बचाव को लेकर दिल्ली के लोग लापरवाह हो गए हैं। इसके लिए सरकार आने वाले दिनों में चालान काटने की प्रक्रिया को तेज करने जा रही है। सत्येंद्र ने कहा है कि लॉकडाउन कोरोना बीमारी का हल नहीं है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि लोगों को चेहरे का मास्क केवल कोरोना औषधि के रूप में लेना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में दिल्ली में लापरवाही बरतने वालों के चालान की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए दिल्ली पुलिस और जिला प्रशासन को आदेश जारी किए गए हैं। सत्येंद्र ने कहा कि लॉकडाउन से बहुत कुछ सीखा गया है, और बहुत कुछ कहा गया है कि लॉकडाउन के 21 दिनों के बाद, संक्रमण फैलना बंद हो जाएगा या तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जिसमें यह बंद हो जाएगा?

सत्येंद्र जैन ने कहा, "क्या यह इन सभी चीजों के साथ बंद हो गया? इसलिए? इस अभ्यास से यह पता चला है कि लॉकडाउन के माध्यम से कोरोना संचरण को समाप्त करना असंभव है क्योंकि वायरस समुदाय के माध्यम से फैल गया है"। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को जारी रखा जा सकता है।

Related News