पणजी: गोवा में गोमांस की किल्लत के बाद राज्य के सीएम डॉ। प्रमोद सावंत ने कहा कि प्रशासन दो दिनों में इस समस्या का हल ढूंढ लेगा। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के गोहत्या बिल पर एक अध्ययन किया जा रहा है। गोवा में बीफ की दुकानें पिछले कुछ दिनों से बंद हैं। कर्नाटक में, गोहत्या को रोकने के लिए पारित विधेयक ने गोवा को भी प्रभावित किया है। यहां बीफ की आपूर्ति पूरी नहीं हो रही है। हाल ही में कुछ बीफ व्यापारियों ने कर्नाटक से गोवा तक बीफ आपूर्ति को लेकर अपनी नाराजगी भी जताई थी।

हाल ही में कर्नाटक में विरोधी प्रशस्ति पत्र विधेयक पारित किया गया है। इस बिल में, भैंस को कैटेल के रूप में भी परिभाषित किया गया है। बिल के मुताबिक, अगर कोई 13 साल से कम उम्र की गाय, बैल या भैंस को मारता है या उनके मांस की तस्करी करता है, तो उन्हें सात साल की कैद हो सकती है और पचास हजार से पांच लाख तक का जुर्माना देना पड़ सकता है। अगर दूसरी बार ऐसा करते हुए पाया गया तो जुर्माने की राशि एक लाख से एक मिलियन तक हो सकती है।

इस बिल में कहा गया है कि ऐसे मामलों में केवल सब-इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी या समकक्ष अधिकारी मौके पर जाकर जांच करेंगे। जांच के दौरान मिली वस्तुओं को एसडीएम के सामने पेश किया जाएगा।

Related News