किम जोंग एक क्रूर तानशाह है जिसने अपने मन मुताबिक कई नियम उत्तरी कोरिया में बना रखे है। लोगों को इन नियमों का पालन भी करना पड़ता है। अगर कोई इनका पालन नहीं करता है तो उसे मौत के घाट उतार दिया जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर किम जोंग ने पाबंदी लगा रखी है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

कोई नहीं बोल सकता गवर्नमेंट के खिलाफ
उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग ही है और जो वो कह देते हैं वो पत्थर की लकीर है। अगर कोई उसके खिलाफ बोलने की हिमाकत करता है तो उसे जान से मार दिया जाता है।

ब्लू जींस नहीं पहन सकते
आपको ये जानकर हैरानी होगी लेकिन नार्थ कोरिया में ब्लू जीन्स पहनने पर भी रोक है क्योकिं किम जोंग के अनुसार ये रंग अमेरिका का रंग है।

नहीं देख सकते विदेशी चैनल
उत्तर कोरिया में आप केवल देशी चैनल ही देख सकते हैं। किसी भी अन्य देश के चैनल देखने पर मनाही है और यदि आप ऐसा करते हैं तो इसका अंजाम मौत होगा।

इंटरनेट की बेसिक सुविधा भी नहीं
उत्तर कोरिया में इंटरनेट का इस्तेमाल करने पर पाबंदी है। किसी के पास इंटरनेट कनेक्शन नहीं है और ना ही आप चोरी छुपे इंटरनेट कनेक्शन ले सकते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं सजाए मौत आपको दी जाएगी।

शराब पीने पर रोक
नार्थ कोरिया में आम आदमी अपने मन मुताबिक शराब भी नहीं पी सकता है। शराब पीने के लिए कुछ दिन तय है। आप केवल उन्ही दिन शराब पी सकते हैं। लेकिन है किम जोंग खुद किसी भी दिन शराब पी सकता है।

देश के बाहर जाने पर रोक
नार्थ कोरिया के लोग देश के बाहर कदम नहीं रख सकते हैं। आप केवल ओलंपिक के लिए देश से बाहर जा सकते हैं। अगर कोई व्यक्ति अन्य किसी समय देश के बाहर जाता पकड़ा जाता है तो इसके बुरे अंजाम भुगतने पड़ते हैं।

Related News