देहरादून: पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, केदारनाथ के मुख्य पुजारी, शिव शंकर लिंग, मंदिर के कर्मचारियों सहित 22 व्यक्तियों की COVID-19 परीक्षण रिपोर्ट नकारात्मक आई है। पिछले मंगलवार को उच्च शिक्षा मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री डॉ। धन सिंह रावत ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों के दौरान इन लोगों से मुलाकात की।

रावत की COVID-19 पॉजिटिव टेस्ट रिपोर्ट की खबर पर केदारपुरी में हंगामा मच गया। कलेक्टर वंदना सिंह के आदेश पर, केदारनाथ में मौजूद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने COVID-19 जांच के लिए मुख्य पुजारी सहित नौ मंदिर कर्मचारियों का नमूना लिया। दूसरी ओर, COVID19 परीक्षण के लिए केंद्रीय मंत्री उमा भारती का नमूना लिया गया था और उनके साथ 12 व्यक्ति शामिल थे। सभी 22 व्यक्तियों की रिपोर्ट नकारात्मक आई है, जिस पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ। विंदेश कुमार शुक्ला ने कहा कि जिन 22 लोगों के नमूने लिए गए, उनमें 18 को एंटीजन के लिए परीक्षण किया गया। यह बताया गया कि केदारनाथ में मौजूद तीर्थयात्रा और काम करने वाले संगठनों के व्यक्तियों की सीओवीआईडी ​​-19 जांच के लिए पर्याप्त किट और अन्य सामग्री भेजी गई है। उधर, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह ने कहा कि केदारनाथ में मौजूद पुलिस टीम के नमूनों का परीक्षण किया जाएगा। राज्य में कोरोना मामलों में वृद्धि भी जारी है।

Related News