लखनऊ: योगी सरकार अब उत्तर प्रदेश में जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों पर नकेल कसने के लिए कमर कस रही है. इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं. जनता दर्शन में जमीन पर अवैध कब्जे की कई शिकायतें मिलने के बाद सीएम योगी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए सख्त कार्रवाई करने को कहा है.

सोमवार की सुबह बाबा गोरखनाथ और महंत अवेद्यनाथ की पूजा अर्चना कर और गोसेवा के बाद हिंदू सेवाश्रम पहुंचकर सीएम योगी जनता दर्शन में बैठे लोगों के पास गए और बारी-बारी से बात करने लगे. इस बीच कुछ महिलाओं और फिर कुछ पुरुषों की एक ही अर्जी देख सीएम योगी नाराज हो गए. बांसगांव क्षेत्र में इसी मामले को लेकर जनसुनवाई के सुनियोजित मामले पर उन्होंने भू-माफिया द्वारा साजिश की आशंका व्यक्त की. सीएम योगी ने सभी आवेदन पास में खड़े कमिश्नर रवि कुमार एनजी को सौंपे.



सीएम योगी ने कहा कि इसके पीछे जो भी भू-माफिया है उसकी पहचान कर तत्काल गिरफ्तारी की जाए. इस बीच, सीएम योगी ने एक बार फिर सभी भू-माफियाओं पर नकेल कसने के अपने निर्देश को दोहराया। उन्होंने करीब 250 लोगों की समस्याएं सुनीं। गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति राजेश सिंह पर मनमानी का आरोप लगाने वाले प्री-पीएचडी छात्रों ने सोमवार को जनता दर्शन में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की.

Related News