हम भारतीय लजीज खानों के बेहद शौक़ीन होते हैं. एक हिंदी की कहावत है कि, ‘आदमी के दिल का रास्ता उसके पेट तक हो कर जाता है’. वैसे देखा जाए तो यह कहावत पूरी तरह से ठीक भी है. आदमी हो या औरत, टेस्टी खाने सब को अपना दीवाना बना ही लेते हैं. मॉडर्न समय में तरह तरह के फ़ास्ट फ़ूड मार्किट में आसानी से उपलब्ध है. बॉलीवुड सेलेबस से लेकर बड़े दिग्गज राजनेता भी फास्टफूड पर अपनी जान छिडकते आए हैं. आज के इस पोस्ट में हम आपको 6 नेताओं और उनके पसंदीदा फ़ास्ट फूड्स के बारे में बता रहे हैं. तो आईये जानते हैं खाने के मामले में कौनसे नेता एक दुसरे को पीछे छोड़ते हैं.

नरेंद्र मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है. उनका नाम देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में चलता है. पूरे देश की कमान संभालने वाले पीएम मोदी जी की कमजोरी गुजराती खाना है. वहीँ फ़ास्ट फ़ूड में से उन्हें ढोकला खाना सबसे अधिक पसंद है. वह हफ्ते में एक बार ढोकला जरुर ही खाते हैं.

सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इन दिनों अपने स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के चलते फ़ास्ट फ़ूड से कौसों दूर रहती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सोनिया गाँधी को एक समय में पिज़्ज़ा और पास्ता बेहद पसंद हुआ करता था? जी हाँ, वह जब भी दिल करता , तब पिज़्ज़ा या पास्ता जरुर खाया करती थीं. हालाँकि अब वह इन सब चीजों को त्याग चुकी हैं.

अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह की कमजोरी पोहा है. ख़ास तौर पर उन्हें पोहे के ऊपर सेव डाल कर खाना बेहद पसंद है. इसके इलावा उन्हें पोहे पर नींबू डाल कर खाना भी अच्छा लगता है.

राहुल गाँधी

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी खाने को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. उन्हें फ़ास्ट फ़ूड बेहद पसंद है. ख़ास तौर पर मोमोज उनकी कमजोरी है. वह मोमोज सामने देख उन्हें खाने से खुद को नहीं रोक सकते.

नितिन गडकरी

नितिन गडकरी को फ़ास्ट फ़ूड बेहद पसंद है. ख़ास तौर पर महाराष्ट्रीय खाना उन्हें आकर्षित करता है. सेव भेल उनके पसंदीदा पकवानों में से एक है. उन्हें अक्सर सेव भेल का सेवन करते हुए देखा गया है.

ममता बनर्जी

औरतों को नमकीन व स्नैक्स काफी पसंद आते हैं. शायद यही वजह है जो हमारी ममता बनर्जी भी फ़ास्ट फ़ूड पर जान छिड़कती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ममता बनर्जी को डीप फ्राइड पोटैटोज काफी पसंद हैं. भारत में इसे कुछ लोग आलू चाप के नाम से भी जानते हैं.

स्मृति ईरानी

टीवी एक्ट्रेस से नेता बनी स्मृति ईरानी लजीज पकवानों की शौक़ीन हैं. उन्हें गुजराती फ़ूड काफी पसंद है. वह खांडवी और ढोकला काफी खुश हो कर खाती हैं.

Related News