उत्तराखंड की धार्मिक नगरी हरिद्वार में सोमवार को शराब के नशे में पिता ने अपनी बेटी पर हमला कर दिया। न केवल उसने हमला किया, जब उसने अपनी बेटी को भुगतान करने से इनकार कर दिया, तो उसने उस पर पेट्रोल डाला और उसे आग लगा दी। घटना में महिला बुरी तरह से जल गई। घटना हरिद्वार जिले के थाना श्यामपुर के चंडीघाट माजरा बस्ती की है।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला को 108 की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे एम्स रेफर कर दिया गया। जहां लड़की की हालत गंभीर बनी हुई है। लड़की फिलहाल ऋषिकेश एम्स में भर्ती है। पुलिस के मुताबिक, श्यामपुर थाना क्षेत्र के चंडी घाट पुल के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली ममता के पति का निधन हो गया है। चंडीघाट बस्ती में, आरोपी पिता करण पुत्र एक सुंदर झोपड़ी में रहता है।

करण की बेटी ममता भी अपने बच्चों के साथ पास में ही रहती है। वह कड़ी मेहनत करके पैसा कमाती है। ममता के पति का निधन हो गया है। पुलिस के अनुसार, करण नशे का आदी है और अक्सर अपनी बेटी से पैसे उधार लेता था। सोमवार सुबह उन्होंने ममता को 10,000 रुपये उधार देने को कहा। आरोप है कि जब उसने मना किया तो करण ने ममता पर पेट्रोल डाला और उसे आग लगा दी। ममता करीब 40 फीसदी जल चुकी थीं।ॉ

श्यामपुर थानाध्यक्ष दीपक कठैत ने बताया कि आरोपी पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है। आसपास के लोगों ने किसी तरह आग बुझाई और लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया। पूरे मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई है। बताया जा रहा है कि पुलिस मामले में परिवार के अन्य सदस्यों से संपर्क करने के साथ तहरीर का इंतजार कर रही है। पुलिस का कहना है कि कार्रवाई की जाएगी।

Related News