पाकिस्तान सरकार द्वारा हाल ही में अपने देश की विकास की तस्वीर बताने के लिए कुछ तस्वीरों का सहारा लिया गया लेकिन उन तस्वीरों के सांसद करते ही यह तस्वीरें विवाद का विषय बन गई और विकास विवाद का विषय बन गया क्योंकि जिन तस्वीरों को सांसद गया गया था वह पाकिस्तान की नहीं बल्कि भारत की तस्वीरें थी।

जैसे ही पाकिस्तान सरकार द्वारा इन तस्वीरों को साझा किया गया पाकिस्तान के एक एमपी द्वारा इस बात की ओर इशारा करते हुए पाकिस्तान की सरकार एवं इमरान सरकार पर हमला बोलते हुए इसे नकली विकास कहा गया।

पाकिस्तान की सांसद मरियम औरंगज़ेब ने कहा है कि पाकिस्तान सरकार ने 'नकली विकास और उपलब्धि दिखाने' के लिए भारतीय तस्वीरों का इस्तेमाल किया। उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी का पोस्टर शेयर किया जिसमें उनकी सरकार के 3 साल पूरे होने पर उपलब्धियां गिनाई गई थीं। मरियम ने दावा किया कि तस्वीरें भारतीय वेबसाइट्स से 'चोरी' की गई हैं।

वहीं इस मामले के सामने आने के बाद भारत मैं भी इमरान सरकार की बुराई शुरू हो गई और इस पूरे मुद्दे ने एक विवाद ले लिया। वहीं पाकिस्तान में भी विरोधियों द्वारा लगातार इस मामले को लेकर अब पाकिस्तान सरकार पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं और उसे घेरने की कोशिश की जा रही है।

Related News