दिल्ली विधानसभा चुनाव की तस्वीर लगभग साफ होने लगी है, लगातार चुनाव परिणामों के रुझान देख कर ऐसा लग रहा है कि आम आदमी पार्टी की सरकार एक बार फिर से सत्ता में आएगी, अब तक जो चुनावी रुझान आए हैं उसे देखकर यही लग रहा है, आम आदमी पार्टी की जीत पक्की है, भले ही इन चुनावों में बीजेपी सत्ता में न आ पाए लेकिन फिर भी हम आपको ऐसे 2 कारण बता सकते हैं जिसके जरिए बीजेपी अपना सीना ठोक सकती है।

ईमानदार छवि और अपने कामों के कारण अरविंद केजरीवाल एक बार फिर सत्ता में भले ही आ गए हों, लेकिन उनके लिए यह एक चिंता का विषय जरूर होगा कि वह अपनी जीत को बढ़ा नहीं पाए, क्योंकि आम आदमी पार्टी ने 2015 में 67 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं बीजेपी ने 3 सीटों पर ही जीत हासिल की थी। वहीं अगर रुझान सही साबित होते हैं तो 3 के बजाए बीजेपी 13 सीटों पर जीत जाएगी।


बीजेपी के लिए इस चुनाव में खुश होने का एक सबसे बड़ा कारण यह भी है कि कांग्रेस पूरी तरह से फिर से दिल्ली विधानसभा से बाहर हो गई है, बीजेपी लगातार कांग्रेस मुक्त भारत का नारा लगाती रहती है, भले ही कांग्रेस पूरे भारत से नहीं खत्म हो पाई है. लेकिन अगले 5 साल के लिए वह दिल्ली विधानसभा से बाहर हो गई है।

Related News