अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को लेकर हाल ही में बड़ी खबर आई है। दरअसल, उनके बेटे रणइंदर सिंह को प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले मंगलवार को तलब किया है। बताया गया है कि ईडी द्वारा कथित अवैध विदेशी चंदे के मामले में समन भेजा गया है। आपको याद होगा कि इससे पहले 2016 में, विदेशी विनिमय प्रबंधन अधिनियम या फेमा का उल्लंघन करने के लिए रणिंदर को बुलाया गया था। वास्तव में, रणिंदर सिंह से उस समय स्विट्जरलैंड में कथित फंड गतिविधियों के बारे में पूछताछ की गई थी।

ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स के टैक्स हेवन में एक ट्रस्ट और कुछ सहायकों के निर्माण के बारे में एक सवाल-जवाब था। आपको याद होगा कि आयकर विभाग ने पहले मुख्यमंत्री के बेटे के खिलाफ कथित उल्लंघनों की जांच की थी। इसके अलावा, मामले में पंजाब की एक अदालत में मामला दर्ज किया गया था। दरअसल, रणिंदर पहले ही कह चुके हैं कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि वह जांच में पूरा सहयोग करेंगे। हालांकि, आयकर विभाग को रणइंदर सिंह के खिलाफ सूचना मिलने के बाद मामला दर्ज किया गया था। उस समय, यह पता चला कि रणिंदर ने कथित तौर पर अल्पाइन राष्ट्र में एक अपतटीय खाता खोला था। वर्ष 2011 में, केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड को अपने फ्रेंच समकक्षों द्वारा सूचित किया गया था। रणिंदर सिंह और उनके पिता अमरिंदर सिंह दोनों ने भी कहा है, "ये सभी आरोप झूठे हैं।"

Related News