दुमका स्कूल गर्ल मर्डर केस में झारखंड हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए राज्य के पुलिस प्रमुख को तलब किया है. साथ ही राज्य सरकार को पीड़िता के परिवार को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने का भी आदेश दिया है. इसी बीच आरोपी शाहरुख के खिलाफ पीड़िता अंकिता का आखिरी बयान वायरल हो गया है जिसमें उसने उसके लिए मौत की सजा की मांग की है।

शाहरुख दो साल से अंकिता को रोमांटिक रिश्ते के लिए परेशान कर रहे थे। पीड़िता ने उसकी हरकतों को नाकाम कर दिया। 23 अगस्त को जब लड़की अपने कमरे में सो रही थी तो उस व्यक्ति ने उसके कमरे की खिड़की से पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

वीडियो में अंकिता कैमरे पर एक रिपोर्टर से कहती दिख रही है: "जिस तरह से मैं मर रही हूं, उसे भी वही सजा मिलनी चाहिए।"

अंकिता ने कहा कि उसने अपने पिता से कहा था कि शाहरुख ने उसे धमकी दी है। उन्होंने कहा कि वह देखेंगे कि अगली सुबह क्या करना है। लेकिन शाहरुख ने सुबह 4 बजे उन्हें जिंदा जला दिया जब पूरा परिवार सो रहा था।

उसने कहा कि छोटू नाम का एक शख्स भी शाहरुख के साथ था।

सरकार ने दुमका पुलिस प्रमुख के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है। उन्होंने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

एमएल मीणा, एडीजी मुख्यालय, झारखंड पुलिस ने कहा- "एक एसआईटी का गठन किया गया है, जिसकी अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक करेंगे। मामले की गंभीरता को देखते हुए, पुलिस अधीक्षक द्वारा पर्यवेक्षण किया जाएगा। अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। हर पहलू से जांच की जा रही है।"

इस बीच एसडीपीओ नूर मुस्तफा को आरोपों के बीच मामले से हटा दिया गया है कि वह शाहरुख को बचाने की कोशिश कर रहे थे।

अंकिता का अंतिम संस्कार सोमवार सुबह किया गया। वह आईएएस ऑफिसर बनना चाहती थी। उसके पिता बिस्किट सेल्समैन हैं।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को दुमका प्रशासन को लड़की के परिजनों को 10 लाख रुपये की सहायता देने का आदेश दिया।

Related News