दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कब किसका मजाक उड़ा दें, कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। ऐसा माना जाता है कि वह किसी भी वक्त किसी का मजाक उड़ा सकते हैं।

दोस्तों, आपको जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के दिनों में डोनाल्ड ट्रंप को उनके एक सहयोगी ने बताया कि नरेंद्र मोदी और उनकी पत्नी पिछले कई वर्षों से अलग-अलग रहते हैं। तब ट्रंप ने मजाकिया लहजे में कहा था कि वह पीएम मोदी के लिए मैचमेकर बन सकते हैं।

बताया जाता है कि अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप दक्षिण एशिया के बारे में बहुत कुछ ज्यादा नहीं जानते हैं। इसी वजह से उन्होंने पिछले वर्ष नेपाल और भूटान का नाम लेते वक्त गलती की थी। ट्रंप को यह भी नहीं पता था कि दक्षिण एशिया में नेपाल और भूटान नामक भी देश हैं। उन्हें अभी तक यही पता था कि नेपाल और भूटान नाम के ये देश अभी तक भारत के ही हिस्सा हैं।

अमेरिका की मैगजीन पोलिटिको में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रपं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से पहले दक्षिण एशिया के बारे में जानकारी हासिल करने के​ लिए एक मानचित्र का अध्ययन किया था। बताया जाता है कि इस अध्ययन के दौरान उन्होंने भूटान को बटन और नेपाल को निपल कहा था।

Related News