राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चल रही महाभियोग की प्रक्रिया के तहत मुकदमा शुरू होगा। सीनेट के रिपब्लिकन बहुमत के नेता मिच मिच मैककोनेल ने यह घोषणा की है।

सत्ता के दुरुपयोग और संसद के काम में अवरोध पैदा करने के आरोप में ट्रंप के खिलाफ महाभियोग अब सीनेट में चलेगा। ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही सीनेट में चलाए जाने के पक्ष में 228 सांसदों ने, जबकि विपक्ष में 193 सांसदों ने वोट दिया।

वहीं दूसरी ओर, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने महाभियोग के मुकदमे को बुधवार (15 जनवरी) को “छलावा” करार दिया तो वहीं डेमोक्रेटिक नेताओं ने उस दल की घोषणा की जो सीनेट में सुनवाई का नेतृत्व करेगी।

ट्रंप अपने दो पूर्ववर्तियों 1998 में बिल क्लिंटन और 1868 में एंड्रयू जॉनसन की तरह बरी होने की उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि उन्हें दोषी साबित करने और पद से हटाने के लिए दो-तिहाई बहुमत नहीं है। इस प्रक्रिया पर डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि महाभियोग का यह छलावा अनुचित है। वहीं, पेलोसी ने कहा है कि अमेरिकी लोग सच्चाई जानने के हकदार हैं और संविधान एक ट्रायल की मांग करता है।

Related News