जब शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस की सरकार बनने की सबसे ज़्यादा संभावना लग रही थी, तभी अचानक बीजेपी और अजित पवार बहुमत का दावा करते हुए सामने आ गए। इसके बाद जब इनके बहुमत को मानते हुए महाराष्ट्र में फिर से देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली, तो इसके बाद शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस जल्दी बहुमत साबित करने का आदेश देने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए।

जिस पर कोर्ट ने अपना फ़ैसला सुना दिया है, सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा का फ्लोर टेस्ट बुधवार शाम 5 बजे कराया जाए, साथ ही कहा कि फ्लोर टेस्ट गुप्त मतदान के बजाय लाइव कैमरे की निगरानी में होना चाहिए। लेकिन अभी अभी एक बड़ी खबर आ रही है कि डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है । अब महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस 3.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। बताया जा रहा है कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वह बड़ा ऐलान कर सकते हैं।


सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद फडणवीस पहली बार मीडिया से मुखातिब होंगे। सू्त्रों की मानें तो देवेंद्र फडणवीस इस PC में इस्तीफे का ऐलान कर सकते हैं। आज शाम पांच बजे एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की फिर बैठक होगी, इसमें तीनों की ओर से अपना नेता चुना जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले तीनों पार्टियां मुख्यमंत्री पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर मुहर लगा चुकी हैं, ऐसे में उनका नेता चुना जाना तय है।

Related News