बीजेपी का मानना है कि उनकी ताबड़तोड़ रैलियों और संदेशों से दिल्ली की चुनावी फिजा नई करवट ले सकती है। इसकी शुरुआत बजट सत्र से होगी। सभी पार्टियां दिल्ली में विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कई मेहनत कर रही है और बीजेपी का मानना है कि उनकी रैलियों और संदेशों से चुनावी फिजा और खेल पूरी तरह से बदल जाएगा। बीजेपी का प्रचार बजट सत्र से शुरू होगा। 1 फरवरी को बजट पेश किया जाएगा। इस दौरान पीएम मोदी चुनावी जंग में एक अलग ही घमासान छेड़ते नजर आएंगे।

माना जा रहा है कि बजट में इनकम टैक्स में भरपूर रियायत दी जा सकती है। इसका फायदा दिल्लीवासियों को मिलेगा और इस से चुनावी जीत का पूरा खेल ही बदल सकता है।

अभी तक प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ एक रैली की है। मगर प्रचार के आखिरी हफ्ते में वे दिल्ली में ताबड़तोड़ रैलियां कर सकते हैं। भाजपा को जीत की ओर ले जाने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह ने ऐसे 10 मुद्दों को चुना है जिस से बीजेपी की जीत पक्की हो सकती है।

इन मुद्दों में नागरिकता संशोधन कानून, जनता से केजरीवाल सरकार की वादाखिलाफी, शाहीनबाग, अनुच्छेद 370 और सर्जिकल स्ट्राइक पर केजरीवाल का विरोध और 1731 अवैध कालोनियों को अधिकृत कर रजिस्ट्री आदि शामिल है।

इसके अलावा आठ लाख नौकरियां, दिल्ली में केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना लागू न करने का मुद्दा, राम मंदिर का मुद्दा, टुकड़े टुकड़े गैंग के बयान भी इन मुद्दों में शामिल हो सकते हैं।

Related News