आम आदमी पार्टी (आप) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इस घोषणापत्र में इस बार आप सरकार ने कई नए मुद्दों को रखा है और कहा है कि अगले 5 साल में लोगों के घरों घरों में जाकर राशन पहुंचाया जाएगा। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ये घोषणापत्र जारी किया और कहा कि सरकार का उद्देश्य इस बार दिल्ली को समृद्ध बनाना है।

प्रधानमंत्री मोदी से शादी करने के लिए एक महीने से धरने पर बैठी थी ये महिला, जानिए

इसके अलावा केजरीवाल की सरकार ने दिल्ली के लोगों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, स्वच्छ जल, स्वास्थ्य और 24 घंटे बिजली की गारंटी दी है। 9वीं की छात्राओं को साइकिल देने का वादा भी आप सरकार ने किया है और वहीं दूसरी ओर रेहड़ी वालों को कानूनी संरक्षण देने की बात कही गई है।

सर्वे रिपोर्ट के अनुसार भारत के सबसे ईमानदार नेताओं में कौन है सबसे लोकप्रिय, जानिए

कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने की दिशा में भी आप सरकार कदम बढ़ाने वाली है। प्रदूषण जो की दिल्ली का सबसे अहम मुद्दा है, उसे सुलझाने और यमुना नदी के पानी को स्वच्छ करने का वादा भी आप सरकार ने किया है।

अब बच्चों के लिए ‘देशभक्ति पाठ्यक्रम’ भी लाया जाएगा। इतना ही नहीं दस लाख वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त तीर्थयात्रा कराने का वादा घोषणापत्र में किया गया है। स्वराज बिल और जनलोकपाल लाने की बात भी कही गई है।

Related News