दिल्ली में चुनाव होने वाले हैं और इस चुनाव में दिल्ली के मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल काफी मेहनत करते नजर आ रही है, परंतु बार बार BJP का एक अहम् कदम उनके लिए रुकावट बन रही है,अवि कुछ दिनों से दिल्ली का राजनीतिक परिदृश्य बदला हुआ नजर आ रहा है. अब दिल्ली की राजनीति में हलचल मचाते हुए, BJP के ग्राफ को बढ़ा दिया है और वह घटना है शाहीन बाग।

शाहीन बाग में CAA और NRC के विरुद्ध प्रदर्शन हो रहा है और इसका एक ही मकसद है कि केंद्र सरकार को CAA-NRC पर झुकाया जाए, लेकिन जैसे-जैसे शाहीन बाग का यह प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे आम जनता को होने वाली असुविधा भी बढ़ती जा रही है.,इस प्रदर्शन में दिल्ली की जनता खिझती जा रही है, यही कारण है कि विधान सभा चुनावों में BJP का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।

इतने प्रदर्शनों के बाद भी केंद्र सरकार नहीं झुकी तब इसे मानवीय रूप दिया गया और मैदान चुना गया शाहीन बाग का जिससे दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाला कालिंदी कुंज का रास्ता बंद हो जाए। अब तक इस प्रदर्शन को 40 दिन हो चुके हैं और अगर 40 दिनों तक लाखों लोगों को ऑफिस आने और जाने में परेशानी हो तो उसका असर मानसिकता पर भी पड़ता है। इसका खामियाजा स्पष्ट रूप से आम आदमी पार्टी को होने जा रहा है और इसका फायदा BJP को होगा।

Related News