कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ब्लू टिक के लिए लड़ रही है। लोग अगर कोरोना की वैक्सीन चाहते हैं तो आत्मनिर्भर बनें।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की केंद्र सरकार पर हमला
ब्लू टिक के लिए लड़ रही है मोदी सरकार
कोरोना की वैक्सीन चाहिए तो लोग आत्मनिर्भर बनें


राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि मोदी सरकार ब्लू टिक के लिए लड़ रही है। अगर आप कोविड वैक्सीन चाहते हैं तो आत्मनिर्भर बनें। इससे पहले शनिवार को राहुल गांधी ने वैक्सीन के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेर लिया था।

टीके केंद्र सरकार द्वारा खरीदे जाते हैं और राज्य सरकार द्वारा वितरित किए जाते हैं

राहुल ने एक खबर शेयर करते हुए लिखा कि टीकों की खरीद केंद्र सरकार और वितरण राज्य सरकार करे- यह मैं कहता रहा हूं. वैक्सीन वितरण पर निष्पक्ष नीति के अभाव में मोदी सरकार की असमानता नीति के ऐसे परिणाम सामने आएंगे।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने देश में चल रहे टीकाकरण अभियान को लेकर केंद्र सरकार पर बार-बार निशाना साधा है. उन्होंने ट्विटर पर सरकार से सवाल किया कि वैक्सीन बजट के 3500 करोड़ रुपये कहां खर्च किए गए हैं. प्रियंका गांधी पिछले कुछ दिनों से लगातार टीकाकरण के आंकड़ों को लेकर सरकार पर सवाल उठा रही हैं.



आपने वैक्सीन बजट पर 35,000 करोड़ रुपये कहां खर्च किए? प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि मई में वैक्सीन उत्पादन क्षमता -8.5 करोड़, वैक्सीन उत्पादन 7.94 करोड़ और टीकाकरण 6.1 करोड़ था, जून में सरकार ने दावा किया कि 12 करोड़ वैक्सीन आएंगे। कहाँ से क्या दोनों वैक्सीन कंपनियों का उत्पादन 40 फीसदी बढ़ेगा? आपने वैक्सीन बजट पर 35,000 करोड़ रुपये कहां खर्च किए? अंधेर वैक्सीन नीति, चोपत राजा।'

निःशुल्क सार्वभौमिक टीकाकरण के लिए स्पीक अप का शुभारंभ 'हैशटैग अभियान'

इससे पहले बुधवार को उन्होंने फेसबुक पर भी सार्वभौमिक टीकाकरण की मांग करते हुए लिखा था कि आज देश में औसतन 19 लाख लोगों को टीका लगाया गया है। केंद्र सरकार की टीकाकरण नीति ने टीकाकरण को अधर में छोड़ दिया है। कांग्रेस ने बुधवार को मुफ्त वैक्सीन की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर 'स्पीक अप फॉर फ्री यूनिवर्सल वैक्सीनेशन' हैशटैग कैंपेन शुरू किया।

Related News