वाशिंगटन: कोरोना दुनिया भर के कई क्षेत्रों में कहर बरपा रहा है। वायरस के कारण हर दिन लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं। यही नहीं, इस वायरस के कारण रोज मरने वाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। लेकिन इस वायरस के प्रकोप का सामना करना अधिक कठिन होता जा रहा है। अभी भी दुनिया भर में कई जगह हैं जहां लोग कोरोना के कारण बड़े पैमाने पर पीड़ित हैं और महामारी से भी परेशान हैं।

लैटिन अमेरिका और कैरेबियन देशों में, कोविद के 5 मिलियन से अधिक मामले सामने आए। यह जानकारी विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा दी गई है और यह भी चेतावनी दी है कि फिलहाल महामारी के बारे में कोई अच्छी खबर नहीं है। दुनिया भर में संक्रमण के 1 करोड़ 80 लाख से अधिक मामले सामने आए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, सबसे बड़े देश दक्षिण अमेरिका में 27 लाख 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 2 लाख 2 हजार लोग जा चुके हैं। अकेले अमेरिका में, 47 लाख से अधिक संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं और 1 लाख 55 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। पेरू इस क्षेत्र का दूसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है, जहाँ हर दिन लगभग 3,300 संक्रमण के मामले सामने आए, अब बस और हवाई यात्रा फिर से शुरू होने के बाद से 2 गुना हो गई है। अब हर दिन 6,300 नए संक्रमण मामले सामने आ रहे हैं।

Related News