बच्चों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए गुजरात हाईकोर्ट में आवेदन, बाल संरक्षण गृह के 105 बच्चे कोरोना से संक्रमित, हलफनामे में खुलासा

बच्चों में कोरोना संक्रमण का खतरा
शेल्टर होम में कोरोना वायरस से संक्रमित 105 बच्चे
बाल संरक्षण गृह के 67 बच्चे हुए बरामद
जबकि राज्य में अभी भी कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है, ऐसा देखा जा रहा है कि निकट भविष्य में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है.कहा जाता है कि बाल संरक्षण गृह के बच्चों की देखभाल की मांग की गई है जब बच्चों पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है।
बच्चों में कोरोना संक्रमण का खतरा

उच्च न्यायालय में एक अर्जी दाखिल कर निकट भविष्य में बच्चों की देखभाल की मांग की गई है क्योंकि अभी भी बच्चों में कोरोना के मामले सामने आने पर विशेषज्ञों द्वारा कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका है. गौरतलब है कि राज्य सरकार की ओर से हाईकोर्ट में दाखिल हलफनामे में यह खुलासा हुआ था कि बाल संरक्षण गृह के बच्चे भी कोरोना वायरस से संक्रमित थे.

बाल संरक्षण गृह में 105 बच्चे कोरोना से संक्रमित

महत्वपूर्ण बात यह है कि गुजरात उच्च न्यायालय में दायर रिट याचिका के जवाब में, राज्य सरकार ने एक हलफनामा दायर किया था जिसमें कहा गया था कि बाल संरक्षण गृह में 105 बच्चे कोरोना से संक्रमित थे, जबकि 68 बच्चे कोरोना से ठीक हो गए थे और शेष 37 बच्चों का इलाज यहां चल रहा था। राज्य सरकार ने कहा की उपचाराधीन बच्चों को फिलहाल आइसोलेशन में रखा गया है और अगर आगे इलाज की जरूरत पड़ी तो इसकी व्यवस्था की जाएगी, ।

Related News