कांग्रेस पार्टी अब 2024 के लिए अपने आपको तैयार करती हुई नजर आ रही है और इसी के बीच अब खबर आ रही है कि कांग्रेस पार्टी द्वारा 7 सितंबर से 500 किलोमीटर की एक पैदल यात्रा शुरू की जाएगी। आपको बता दें कि 3500 किलोमीटर की पैदल यात्रा के लिए आपको बता दें कि राज्यसभा के सांसद जयराम रमेश द्वारा एक बयान जारी करते हुए कहा गया है कि कांग्रेस द्वारा अब भारत जोड़ो आंदोलन शुरू किया जाएगा।

इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए कांग्रेस सांसद जयराम रमेश द्वारा बताया गया कि 80 साल पहले 7 सितंबर के दिन ही महात्मा गांधी के नेतृत्व में भारत में भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया गया था जिसके बाद भारत देश को आजादी मिल गई थी अब उसी को याद रखते हुए कांग्रेस द्वारा भारत को जोड़ने के लिए भारत जोड़ो आंदोलन शुरू किया जा रहा है।

आंदोलन को लेकर दी गई जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि 7 सितंबर 2022 से शुरू होने वाला यह पैदल यात्रा कन्याकुमारी से कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक जाएगी और इसे लेकर पूरी पदयात्रा में करीब 12 राज्यों एवं 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर कुल 3500 किलोमीटर की लंबी यात्रा 150 दिनों में पूरी की जाएगी।

इसके अलावा बताया जा रहा है कि इस यात्रा का नेतृत्व राहुल गांधी के नेतृत्व में हो सकता है जिसमें राहुल गांधी के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता मौजूद रहेंगे।

Related News