नेशनल हेराल्ड केस को लेकर आज ईडी द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ की जानी है और इसी को लेकर कांग्रेस द्वारा पूरे देश में विरोध प्रदर्शन की भी बात बताई गई है। आपको बता दें कि नेशनल हेराल्ड अखबार में संशोधन के मामले को लेकर इससे पहले राहुल गांधी से भी पूछताछ की जा चुकी है। अब 21 जुलाई को सोनिया गांधी से पूछताछ होनी है जिसके बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने अध्यक्ष से पूछताछ करने के बात को लेकर देशभर में प्रदर्शन की बात की गई थी।

इस मामले को लेकर कांग्रेस के पदाधिकारियों का कहना है कि उनकी पार्टी के अध्यक्ष पर सरकार द्वारा हमला किया जा रहा है और इसीलिए वह अपनी एकता का प्रदर्शन करते हुए देशव्यापी प्रदर्शन करेंगे और इसी को लेकर बृहस्पतिवार को सभी वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की बैठक भी बुलाई गई थी जिसमें आगे की रणनीति तय की गई है।

वहीं दूसरी ओर कई लोग इस मामले को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं कि कांग्रेस द्वारा महंगाई भ्रष्टाचार और बढ़ती बेरोजगारी को लेकर कितने विरोध प्रदर्शन किए गए लेकिन अपनी पार्टी के नेताओं के लिए वे लगातार देश का नाम लेकर देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है।

वहीं इसके इलाहाबाद एसकेपी प्रदर्शन के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेता आज दिल्ली पहुंच रहे हैं। पर वही इसके अलावा कांग्रेस पार्टी की युवा कांग्रेस एवं छात्र संघ भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के भी कई पदाधिकारी और एवं कार्यकर्ता दिल्ली पहुंच रहे हैं।

Related News