हैदराबाद: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तेलंगाना इकाई की एक उच्च स्तरीय राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) का गठन किया है। इसकी अध्यक्षता तेलंगाना कांग्रेस प्रभारी और एआईसीसी महासचिव मनिकम टैगोर करेंगे। वरिष्ठ नेता मो. शब्बीर अली संयोजक होंगे।

राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) पैनल के अन्य सदस्यों में टीपीसीसी अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी, सीएलपी नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क और वरिष्ठ नेता वी हनुमंत राव, पोन्नाला लक्ष्मैया, के जन रेड्डी और एन उत्तम कुमार रेड्डी, टी जीवन रेड्डी, रेणुका चौधरी, पी शामिल हैं। बलराम नाइक, कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी, डी श्रीधर बाबू, पोड्डेम वीरैया, अनसूया (सिथक्का) और कोमाटिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी। टीपीसीसी के सभी कार्यकारी अध्यक्षों, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा अनुमोदित समितियों के अध्यक्ष, तेलंगाना के एआईसीसी सचिवों और तेलंगाना के सभी एआईसीसी सचिवों को भी समिति के सदस्यों के रूप में शामिल किया गया है।



समिति नियमित आधार पर बैठक करेगी और टीपीसीसी के निर्णय निर्माताओं और जिम्मेदार नेताओं को कांग्रेस को मजबूत करने के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का निर्देश देगी। पीएसी पार्टी की रणनीति भी तैयार करेगी और कांग्रेस समितियों के परामर्श से जिलेवार पार्टी कार्यक्रम भी तैयार करेगी। राज्य में अगले विधानसभा चुनाव तक एक मजबूत राजनीतिक विकल्प के रूप में उभर रही सत्तारूढ़ टीआरएस की चुनौतियों का समाधान करने के लिए पीएसी जिलों का दौरा करेगी और नेताओं के साथ बैठक करेगी।

Related News