नई दिल्ली: देश में फेसबुक और राजनीति लिंक पर शुरू हुआ हंगामा थमता नहीं दिख रहा है। कांग्रेस ने एक बार फिर फेसबुक को पत्र लिखकर पूरे मामले की जांच की मांग की है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को एक पत्र लिखा है। इस पत्र में वॉल स्ट्रीट जनरल के लेख का उल्लेख है।

केसी वेणुगोपाल ने कहा, 'फेसबुक इंडिया के एक कर्मचारी अनकी दास ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को चुनाव-संबंधी कार्यों में सहायता की थी। हमारी पार्टी (कांग्रेस) मांग करती है कि फेसबुक इंडिया ऑपरेशन की जांच की जाए। इसकी उच्च स्तर पर जांच होनी चाहिए और रिपोर्ट को सबके सामने रखा जाना चाहिए। तब तक फेसबुक इंडिया की नई टीम बनाई जानी चाहिए। ' मार्क जुकरबर्ग को भेजे गए पत्र में केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस ने कई फेसबुक अधिकारियों के साथ भेदभाव का मुद्दा बार-बार उठाया। फेसबुक इंडिया, नेतृत्व टीम की एक उच्च-स्तरीय जांच करने और निर्धारित समय के भीतर फेसबुक को रिपोर्ट प्रस्तुत करने का सुझाव देगा।

केसी वेणुगोपाल ने अपने पत्र में कहा कि मौजूदा स्थिति में, इस मुद्दे पर घृणास्पद बयान देने वाले सभी नेताओं को सार्वजनिक किया जाना चाहिए क्योंकि डब्ल्यूएसजे ने तीन और नेताओं का उल्लेख किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस मामले में अकेली नहीं है, बल्कि कई और विपक्षी दल भी इसे दोहरा रहे हैं।

Related News