पटना: बिहार के बाद सीबीआई ने गुरुग्राम के एक मॉल में भी छापा मारा। यह छापेमारी गुरुग्राम के अर्बन क्यूब्स 71 मॉल में की गई है। दावा है कि इस मॉल के मालिक लालू यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और उनके करीबी हैं. सीबीआई ने यह कार्रवाई नौकरी के बदले जमीन के मामले में की है।

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने बुधवार को बिहार, दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम समेत 25 जगहों पर छापेमारी की। सीबीआई ने जिन जगहों पर छापेमारी की है, उनमें राष्ट्रीय जनता दल के एमएलसी सुनील सिंह, राजद के पूर्व एमएलसी सुबोध रॉय, राज्यसभा सांसद अशफाक करीम और फैयाज अहमद के ठिकाने शामिल हैं। बिहार में राजद नेता सीबीआई की छापेमारी यहां ऐसे समय में हुई है जब बुधवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है. ऐसे में राजद ने केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी को जवाबी कार्रवाई बताते हुए हमला बोला है।

भर्ती घोटाले में सीबीआई ने तीसरी बार छापा मारा है। आरोप है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे तब नौकरी दिलाने के एवज में जमीन और भूखंड ले लिए गए थे। सीबीआई ने जांच के बाद इस मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव और कुछ ऐसे उम्मीदवारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिन्हें प्लॉट या संपत्ति के बदले नौकरी दी गई थी। इसके बाद सीबीआई ने मई में इस मामले में पहली बार लालू यादव से जुड़े 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सीबीआई की यह कार्रवाई करीब 14 घंटे तक चली। ये छापेमारी पटना, गोपालगंज और दिल्ली में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के ठिकानों पर की गई।

Related News