लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार, जिसने किसानों को एक सपना दिखाया है। उन्होंने किसानों की आय को दोगुना करने की घोषणा की थी लेकिन अब अपने वादे से मुकर गए। खाद की बर्बादी और डीजल की महंगाई ने किसान के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। मंगलवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशीष सिंह ने तड़ीवन ब्लॉक में हुई बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पास किसानों के कल्याण के लिए कोई योजना नहीं है। फसल बीमा योजना में जमा, बीमा कंपनियां करोड़ों प्रीमियम लेकर भाग गई हैं।

राज्य सचिव जीतलाल सरोज ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने का वादा भी गलत साबित हुआ। किसानों की हालत दिन पर दिन खराब होती जा रही है। किसान कर्ज माफी और फसल बीमा योजना सब झूठ साबित हुई। बैठक को जिला उपाध्यक्ष साधु सिंह, जिला महासचिव सोनपाल वर्मा, जिला सचिव विपिन श्रीवास्तव, मंजू मित्रा, रूपलाल कोरी, लालराम वर्मा, सुदामा प्रसाद, दिनेश राठौर ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर पार्वती देवी, आरती देवी, नेहा देवी, रामविलास, सोनू, रामप्रकाश, ईश्वरदीन, रामदत्त, प्रमोद कुमार, जवाहरलाल, रामस्वरूप, हरगोविंद, दीनदयाल, राम प्रसाद, संतराम आदि उपस्थित थे। इसके साथ ही विपक्ष की ओर से भाजपा पर सवाल उठाए गए हैं।

दूसरी ओर, गोरखपुर जिले में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या ने प्रशासन की समस्याओं को बढ़ा दिया है। शहर में गंभीर कोरोना के मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहे हैं। इस वजह से कोरोना के मरीज इधर-उधर भटक रहे हैं। जबकि पिछली दो बैठकों में, सीएम ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि मरीजों का इलाज अच्छे से किया जाए और अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाए।

Related News