भाजपा प्रवक्ता ने मौजूदा वैश्विक आर्थिक संकट में भारतीय अर्थव्यवस्था को एकमात्र उम्मीद की किरण बताते हुए कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण ही यह संभव हो सका है। ध्यान देने की बात है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर अदाणी, अंबानी समेत चंद पूंजीपतियों के लिए काम करने आरोप लगाते रहे हैं।

मोदी सरकार पर पूंजीपतियों के लिए काम करने का आरोप लगाने वाली कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को भाजपा ने छद्म समाजवादी बताया है। भाजपा के प्रवक्ता गोपाल अग्रवाल के अनुसार सार्वजनिक रूप से पूंजीपतियों को कोसने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पर्दे के पीछे उन्हीं पूंजीपतियों से गले मिलते हैं।

पूंजीपतियों को सार्वजनिक रूप से कोसने वाले केजरीवाल अपनी सरकार की भ्रष्ट नीतियों के सहारे पूंजीपतियों को लाभान्वित कर रहे हैं। गोपाल अग्रवाल ने कहा कि इसके उलट मोदी सरकार ने पिछले आठ सालों में अर्थव्यवस्था के सभी आयामों को मजबूत करने का काम किया है।

वहीं पिछले दिनों राजस्थान की कांग्रेस सरकार के साथ अदाणी ग्रुप के 60 हजार करोड़ रुपये निवेश का समझौता किया। उन्होंने पूंजीपतियों को लेकर कांग्रेस के इस दोहरे चरित्र को छद्म समाजवादी बताया। उनके अनुसार यही स्थिति आम आदमी पार्टी की है। अग्रवाल ने आरोप लगाया कि केजरीवाल आंदोलन के सहारे मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे, लेकिन खुद उनकी सरकार भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों में घिरी हुई है।

विश्व बैंक और आइएमएफ ने भी कोरोना के दौरान भारत की लाभकारी योजनाओं की तारीफ की है। अग्रवाल के अनुसार कोरोना संकट और उसके बाद यूक्रेन-रूस युद्ध के कारण जहां दुनिया की कई अर्थव्यवस्थाएं कठिन परिस्थितियों का सामना कर रही हैं, वहीं भारत अकेला ऐसा देश है, जिसकी अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे अधिक तेजी से विकास की ओर अग्रसर है।

रक्षा क्षेत्र में 65 प्रतिशत खरीदारी घरेलू उद्योगों से सुनिश्चित करने का लाभ मध्यम उद्योगों को मिल रहा है। वहीं 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज पहुंचा कर उन्हें कोरोना की विपदा से सुरक्षित करने का काम किया गया है। उनके अनुसार लाभकारी योजनाओं की सटीक डिलीवरी के कारण पहली बार गरीब और वंचित इससे लाभान्वित हो रहे हैं।

Related News