आज कांग्रेस का 136 वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर, जब राहुल गांधी विदेश में हैं, तो भाजपा ने इस पर निशाना साधा है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया पर कहा कि कांग्रेस यहां अपना 136 वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल गांधी '9211' बन गए हैं। यानी राहुल गांधी गायब हो गए हैं।

कांग्रेस ने इस संबंध में एक बदलाव किया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि राहुल अपनी भतीजी से मिलने गए हैं। इसमें गलत क्या है सभी को व्यक्तिगत यात्रा का अधिकार है। भाजपा फर्जी राजनीति कर रही है। वे केवल राहुल गांधी को निशाना बना रहे हैं। एके एंटनी ने कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर पार्टी मुख्यालय में झंडा फहराया। सोनिया गांधी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं थीं। राहुल गांधी की अनुपस्थिति के बारे में सलमान खुर्शीद ने कहा कि उनकी अनुपस्थिति के 101 कारण हो सकते हैं। हमें अटकल नहीं लगानी चाहिए। उसने एक अच्छे कारण के लिए यह निर्णय लिया होगा।

कांग्रेस के स्थापना दिवस समारोह में राहुल की अनुपस्थिति के बारे में, पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "हम पहले ही कह चुके हैं कि राहुल कुछ दिनों के लिए निजी दौरे पर गए हैं।" वे जल्द ही वापस आ जाएंगे। जबकि प्रियंका गांधी इस सवाल का जवाब देने से बचती रहीं। राहुल और सोनिया गांधी संसदीय सत्र के दौरान विदेश से लौटे। इसमें बीजेपी सांसदों ने कहा कि राहुल और सोनिया गांधी का परीक्षण होना चाहिए। क्योंकि, दोनों इटली से लौट आए हैं और संक्रमण फैल सकता है।

Related News