इसमें कोई दो राय नहीं है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरे देश में आक्रोश व्याप्त है। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव एक बार फिर से अपने चरम पर है। भारत ने पाकिस्तान के विरूद्ध अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाना शुरू कर दिया है। भारत की इस कार्रवाई से बौखलाए पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र से शिकायत की है। बता दें कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतेरेस को एक पत्र के माध्यम से भारत की शिकायत की है।

शाह महमूद कुरैशी ने इस पत्र में लिखा है कि पुलवामा हमले के बाद से भारत सरकार ने तनाव बढ़ाना शुरू कर दिया है। इतना ही नहीं पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल से बातचीत करने के दौरान शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले इस मुद्दे को तेजी से उठा रहे हैं।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि भारत इलाके में तनाव बढ़ाना चाहता है, जिससे काफी नुकसान हो सकता है। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमले के कुछ ही दिनों पहले उनके कार्यालय ने बताया था कि लोकसभा चुनाव से पहले हिंदू वोट हथियाने के लिए भारत में ऐसे हथकंडे अपनाए जा सकते हैं, जिसमें वहां जनता को पाकिस्तान के विरूद्ध भड़काया जा सके।

शाह महमूद ने पत्र में लिखा है कि संयुक्त राष्ट्र को एक्शन लेते हुए भारत को कहना चाहिए कि वो ऐसे तनाव को रोके। उन्होंने कहा कि अगर पुलवमा हमले में पाकिस्तान का कोई संबंध है तो भारत को इसके सबूत देने चाहिए। हम इसकी निष्पक्ष जांच कराएंगे।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। बता दें कि इस आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले के बाद से भारत ने ​पाकिस्तान के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related News