प्रदेश में निकाय चुनाव की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 20 नवंबर को प्रस्तावित दौरे को लेकर अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ अर्चना द्विवेदी ने अपर नगर आयुक्त समेत समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायतों को पत्र जारी कर कहा है कि मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर तत्काल नगर निकाय में प्रबुद्ध व्यक्तियों की सूची तैयार कर उपलब्ध करा दी जाए।

शिलान्‍यास की सूची भी तलब
माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री निकायों के प्रबुद्ध व्यक्तियों के साथ एक बैठक भी करेंगे। इसके अलावा प्रत्येक नगर निकाय में कराए गए पांच लाख या उससे ऊपर के विकास कार्य यह कराए जाने वाले कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास के लिए उनकी सूची भी तलब की है। निकाय चुनाव की घोषणा जयपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस प्रस्तावित दौरे को चुनाव के मद्देनजर काफी अहम माना जा रहा है।

शिक्षा प्राप्त कर रोजगार के साथ रोजगार सृजक बनें छात्र
प्रदेश सरकार में समाज कल्याण एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार असीम अरुण ने सड़क दुधली में राजकीय अनुसूचित जाति छात्रावास एवं देहरादून रोड पर संत रविदास छात्रावास का निरीक्षण किया। छात्रों से उनके भविष्य की योजनाओं एवं वर्तमान में किये जा रहे अध्ययन के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा कुछ समस्याओं से अवगत कराया गया जिस पर उनके द्वारा अतिशीघ्र समाधान करने का आश्वासन दिया गया।


छात्रावास के निरीक्षण के दौरान व्‍यवस्‍थाएं दुरुस्‍त
समाज कल्याण मंत्री असीम अरुण गुरुवार को सड़क दुधली स्थिति छात्रावास पहुंचें और निरीक्षण के दौरान उन्होंने बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं मां सरस्वती की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित किया। छात्रावास के निरीक्षण के दौरान समस्त व्यवस्थाएं दुरूस्त पाये जाने पर उन्होंने प्रसन्नता व्यक्त की एवं छात्रावास में साफ-सफाई की व्यवस्था दुरूस्त पाये जाने एवं छात्रों के कमरे व्यवस्थित पाये जाने पर छात्रों को बधाई दी। असीम अरुण ने छात्रों से कहा कि सभी छात्र पूर्ण लगन से अध्ययन जारी रखे और अपने माता-पिता के सपनों को साकार करे। देश के निर्माण में मूल्यवान योगदान देते हुए नौकरी के साथ-साथ उद्यमी बने ताकि अन्य व्यक्तियों को भी रोजगार के अवसर उपलब्ध करा सके।

Related News